Latest Post

4/recent/ticker-posts

Launch Tally New Version Tally Prime with New Features & New Look

आज की इस पोस्ट मे आप जानेंगे Tally के New Version, Tally Prime के बारे में की Tally Prime के New Features क्या है एवं इसके Price के बारे में, तो इसे जाननें के लिए पूरी पोस्ट को ध्यान से पढे तथा पोस्ट पसंद आने पर Share और Subscribe जरूर करे ताकि मेरी आने वाली सभी Post की  Notification आप को मिलती रहे।


TALLY PRIME LAUNCH IN INDIA

Tally Solution Company ने अपने नए वर्जन टैली प्राइम को 9 नवम्बर 2020 को भारत में लांच कर दिया यह काफी Advance तथा नए Look में है.

Tally New Version Tally Prime with New Features

Tally Prime के New Features

वैसे तो इसमें कई New Features add किये गए है लेकिन यहाँ मै उनमे से कुछ Latest Features के बारे में बताऊंगा जो की Tally के पुराने Versions से भिन्न है.

Download Free Tally Prime  

New Feature 

Tally के जितने भी Version थे उसमे हमें अगर कोई रिपोर्ट या वाउचर Print करना होता था तो हम उसका Print तो कर सकते थे। लेकिन अगर हम Voucher में कोई Entry पास कर रहे हो तथा वह Entry अधूरी हो और उसी समय हमें किसी रिपोर्ट या वाउचर को Print करना हो तो इसके दो तरीके थे एक तो यह की उस Entry को पूरा करके निकले या फिर Escape key Press करके बाहर आकर प्रिंट दे. इसके आलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था और यही सबसे बड़ी प्रॉब्लम थी पुराने version में इसी को  Tally के नए version Tally Prime में Solve कर दिया गया हैअगर हम Tally Prime में कोई भी Entry पास कर रहे है और हमें किसी वाउचर या  किसी रिपोर्ट अथवा  Bill का प्रिंट निकालना हो तो हम उसी Screen पर रहकर भी आसानी से उसका Print दे सकते है, तथा हम जिस भी वाउचर Entry पर काम कर रहे थे वो फिर से वहीं से शुरू कर सकते है और ऐसे ही आप Tally Prime  के Top Menu  में  दिए गए Go to Button  का इस्तेमाल करके कोई भी रिपोर्ट एंट्री के दौरान देख सकते है तथा Export option के द्वारा हम किसी भी report तथा data को export भी कर सकते है

Tally Prime का Logo  और New Interface

नीचे Tally Prime का नया Logo  और नया Interface दिखाया गया है.

Tally New Version Tally Prime with New Features

Tally New Version Tally Prime with New Features

TALLY PRIME PRICE IN INDIA

इसे हम Tally की Official Website https://tallysolutions.com से Purchase कर सकते है.   

Tally Solution ने अपने नए version Tally Prime के Price को 4 Category में Launch किया है तथा साथ ही इस पर 18% GST भी लगाया है जिससे इसका Price India में इस प्रकार है :-

Tally New Version Tally Prime with New Features

1- Silver Rental Plan

यह Single User Plan है जिसके तहत हम इसका Monthly, Quaterly तथा Annualy Rent pay कर इसे Purchase कर सकते है अगर हम इसे monthly purchase करते है तो इसका Price Rs. 600+108, Quaterly Price Rs. 1800+324, Annualy Price Rs. 7200+1296 होगा.

2- Silver Plan

यह Plan Single User Plan है लेकिन इस plan के  तहत हमें इसका Monthly, Quaterly तथा Annualy Rent pay नहीं करना है बल्कि इसका हमें One Time Rs. 18000+3224 Payment कर हमेशा के लिए खरीद सकते है.    

3- Gold Rental Plan

यह Plan Unlimited Multi User Plan है जिसके तहत हम इसका Monthly, Quarterly तथा Annually Rent pay कर इसे Purchase कर सकते है अगर हम इसे monthly purchase करते है तो इसका Price Rs. 1800+324, Quaterly Price Rs. 5400+972,  Annually Price Rs. 21600+3888 होगा.

4- Gold Plan

यह Plan भी Unlimited Multi User Plan है इस plan के तहत हमें इसका Monthly, Quarterly तथा Annually Rent pay नहीं करना है बल्कि इसका One Time Rs. 54000+9720 Payment कर हम इसे हमेशा के लिए खरीद सकते है.  

Download Free Tally Prime  


Difference between Tally Prime and Tally ERP 9 (टैली प्राइम और टैली 9 में क्या अंतर है)


जब से टैली का नया वर्जन Tally Prime आया है तब से Tally ERP 9 पर काम करने वाले छात्रों के मन में यह सवाल जरुर आया होगा कि Tally Prime और Tally ERP 9 में क्या अंतर है तो आए देखते है की टैली के दोनों version में ऐसा क्या अंतर है.

1. Logo का अंतर  :  Tally ERP 9 और Tally के पुराने सभी version  में आपको टैली का एक ही Logo देखने को मिलता था लेकिन Tally Prime ने अपने नए वर्जन में अपना ऑफिसियल Logo  को बदल दिया है, टैली प्राइम का यह नया लोगो काफी शानदार है.  

2. कलर का अंतर  : टैली ERP 9 का कलर काफी सालो से एक ही देखने को मिल रहा था परन्तु Tally Prime के इस वर्जन में आपको कलर के साथ साथ इसका इंटरफ़ेस भी अलग ही देखने को मिलेगा. 

3. स्पीड का अंतर  :  Tally ERP 9 उतनी स्पीड से काम नहीं कर रहा था जितनी कि होनी चाहिए जबकि Tally Prime में इसकी स्पीड को काफी बेहतर बनाया गया है.   

4. Copy और Paste में अंतर  : Tally ERP 9 में किसी डेटा को कॉपी करने के लिए Ctrl + Alt + C का use करना होता था और Paste करने के लिए Ctrl + Alt + V का use करना होता था जबकि Tally Prime के इस version में अब इसे और अधिक आसान बना दिया है, अब आपको कॉपी और पेस्ट करने के लिए केवल कॉपी और पेस्ट की शॉर्टकट की    Ctrl + C और Ctrl + V का प्रयोग करना होगा.

5. Company को सिलेक्ट करने की शॉर्टकट की में अंतर Tally 9 में कंपनी को सेलेक्ट करने के लिए F1 फंक्शन की को प्रेस करना होता था जबकि Tally Prime में यह कार्य F3 फंक्शन की से होगा.

6. Multitasking में अंतर : Tally 9 में यदि आप Multitasking अर्थात एक कार्य के बीच में कोई दूसरा कार्य करना चाहते थे तो यह संभव नहीं था जबकी टैली प्राइम में आप इसे आसानी से कर सकते है, उदहारण के तौर पर मान लीजिये आप टैली प्राइम में कोई इंट्री पोस्ट कर रहे है और बीच में ही आपको कोई रिपोर्ट देखनी हो तो आप रिपोर्ट को देख सकते है और उसके बाद अपनी पहले वाली इंट्री को पूरा कर सकते है !

7. Print में अंतर  : Tally 9 में यदि आप कोई entry कर रहे हो और आपको किसी रिपोर्ट की print देनी हो तो आपको उस entry को पूरा करके Esc से पीछे जाकर उस रिपोर्ट को open करके प्रिंट देना होगा या फिर उस entry को बीच में अधुरा छोड़ना होगा.  Tally Prime ने इस समस्या को दूर कर दिया है अब आप अपने कार्य के बीच में ही Go To का इस्तेमाल कर किसी भी रिपोर्ट का प्रिंट आसानी से निकाल सकते है.

अंत में - 

आशा है की पूरी पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको  Tally Prime में क्या नया है एवं इसके Price के बारे में समझ मे आ गया होगा। अगर इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल या सुझाव हो तो Comments कर अवश्य बताए।   


यह भी जाने 

E-way Bill क्या है? Tally में इसे कैसे Generate करे?

Form-16, Form-16A और Form-60 क्या है, तथा इसका क्या उपयोग है

GST IN HINDI, GST EXPLAINED, ADVANTAGES OF GST, GST MEANS

GST TYPES AND USES IN HINDI SIMPLE

GST क्या है, जीएसटी पंजीकरण ऑनलाइन कैसे करे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ