Latest Post

6/recent/ticker-posts

How to Convert Corel Draw File Jpg to Png Format

 COREL DRAW में Jpg और Png फाइल कैसे बनाये

 

Corel Draw में अक्सर काम करते समय हमें जयादातर डिजाईन या लोगो को COREL DRAW से Jpg और Png फाइल बनाने की आवश्यकता होती है क्योकि आपको पता है की Jpg और Png फॉर्मेट सभी सॉफ्टवेयर पर ओपन हो जाते है. Corel Draw में यह फीचर पहले से ही मौजूद है की हम किसी भी डिजाईन या लोगो को Jpg और Png या अन्य किसी भी फॉर्मेट में परिवर्तित कर सकते है इसके लिए पहले आपको COREL DRAW के अंदर फाइल मेनूबार में Export फंक्शन को जाना अनिवार्य है क्योंकि COREL DRAW के अंदर Export फंक्शन के माध्यम से ही हम किसी भी शेप या डिज़ाइन की Jpg, Png, pdf और अन्य  फाइल बना सकते है.


How to Convert Corel Draw File Jpg to Png Format


COREL DRAW में  Jpg और Png फाइल बनाने के लिए इन स्टेप का उपयोग कीजिये  


Step 1- COREL DRAW में Jpg और Png बनाने से पहले आप उस डिज़ाइन या शेप को अपने माउस के पॉइंटर से सेलेक्ट किजिये।

 

Step 2डिज़ाइन या शेप सेलेक्ट होने के बाद आप COREL DRAW के फाइल मेनूबार में जाये जहां आपको एक Export नाम का एक Function मिलेगा इस पर क्लिक करे.


How to Convert Corel Draw File Jpg to Png Format


Step 3- Export फंक्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक Dialog Box खुलकर आयेगा जिसमें आप Jpg और Png या फिर अपनी आवश्यकता के अनुसार किसी भी File Format को Select करके उस Format में बनाई गई डिजाईन को आसानी से परिवर्तित कर सकते है.


Photoshop और CorelDraw क्या है तथा दोनों के बीच में क्या अंतर है?


अंत में

आशा है की पूरी पोस्ट पढने के बाद आपको समझ में आ गया होगा की किस प्रकार से हम Corel Draw में किसी भी डिजाईन को Cdr फॉर्मेट से Jpg और Png File Format में परिवर्तित कर सकते है. अगर Corel Draw से सम्बंधित कोई और जानकारी चाहिए हो तो कमेंट्स कर हमें बताए जल्द ही हम उसे अपनी अगली पोस्ट में लिखेंगे. 


Difference Between Group and Combine Option in Corel Draw | Group और Combine option में क्या अंतर है ?

Difference between Corel Draw Artistic Text Tool and Paragraph Text Tool in Hindi

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां