Latest Post

6/recent/ticker-posts

New Notification UP Police SI and ASI Recruitment 2021 - Application Date is Change

यूपी पुलिस भर्ती SI और ASI की आवेदन तारीखों में बदलाव


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने SI और ASI के आवेदन की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. जो अब 15 मई से शुरू होगी तथा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 जून होगी.


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ की तरफ से SI और ASI की भर्ती प्रक्रिया के आवेदन को आगे बढ़ा दिया गया है. जिसके लिए पहले आवेदन 1 मई से शुरू होने थे वही अब इसके लिए आवेदन 15 मई से शुरू होगे. यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है. यूपी में इन पदों के लिए 1329 पदों पर आवेदन मांगा जाना है. वही इसकी आवेदन की अंतिम तारीख 15 जून है.


New Notification UP Police SI and ASI Recruitment 2021 - Application Date is Change


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस में SI और ASI पद की भर्ती को आगे बढाने के लिए बुधवार को एक नोटिस जारी किया. जिसमे लिखा था कि इस दौरान कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए SI और ASI भर्ती के आवेदन  को आगे बढ़ाया जा रहा है. वही इसमें यह भी लिखा है कि कोविड के कारण बहुत से अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज नहीं बनवा पा रहे है. वही इसे बनवाने में उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए भी आवेदन के शेड्यूल को बदला जा रहा है. 

नई शेड्यूल के अनुसार अब इन पदों के लिए 15 मई से आवेदन शुरू किया जाएगा. जिसमे रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 15 जून रखी गई है. साथ ही शुल्क और पत्र जमा करने की तारीख भी 15 जून ही रखी गई है. वही इस भर्ती के तहत पुलिस उपनिरीक्षक(गोपनीय) पद पर 317पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) पद पर 644 और पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) पद पर 358 भर्तियां होनी है.


UP Police SI भर्ती की संशोधित तिथियां


ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तिथि : 15-05-2021
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि : 15-06-2021
आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि : 15-06-2021
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 15-06-2021


पदों की संख्या

कुल पद - 1329
पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) - 624+20 = 644
पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) - 358
पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय) - 295 +32 = 317


यूपी पुलिस भर्ती SI और ASI की आवेदन तारीखों में बदलाव का Notification pdf



शैक्षिक योग्यता, आयुसीमा और आवेदन शुल्क

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का किसी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार की आयु 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए 400 रुपये की फीस जमा करनी होगी. इसके अलावा अभ्यर्थी को कम्प्यूटर पर हिन्दी/अंग्रेजी टाइपिंग में प्रवीणता के साथ ही मान्यता प्राप्त संस्था NIELIT सोसायटी से O Level कम्प्यूटर परीक्षा उत्तीर्ण की हो.

Also Read 

How to Register for Covid Vaccine 18 plus and Download Certificate, Find Nearest Vaccination Center


UP Anganwadi Vacancy 2021 Apply Online Full Process and Last Date in Hindi


UPPSC-2021 ARO POST O LEVEL EQUIVALENT DEGREE AND HINDI TYPING FONT

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां